कोरोना से जंग में भोपाल ने बढ़ाया एक और कदम


भोपाल में 30 मरीज हुए स्वस्थ : 193 सेम्पल की रिपोर्ट भी आई निगेटिव 

भोपाल: भोपाल जिले ने आज कोरोना वायरस से जंग जीतने की दिशा में एक कदम और आगे बढ़ाया। आज न केवल जिले के 30 कोरोना प्रभावित मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौटे बल्कि आज प्राप्त जिले के लोगों के 193 कोरोना सेम्पल की रिपोर्ट भी निगेटिव आई।

30 कोरोना मरीज हुए स्वस्थ: भोपाल में आज स्वस्थ होकर लौटे 30 कोरोना मरीजों में से 28 मरीज चिरायु अस्पताल से और 2 मरीज बंसल अस्पताल से डिस्चार्ज हुए।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने चिरायु अस्पताल से स्वस्थ होकर अपने घरों को लौटे 28 मरीजों में से 6 मरीजों से बातचीत की। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इन मरीजों से कहा कि यह अत्यंत हर्ष एवं उत्साह का विषय है कि उन्होंने कोरोना को हराने में सफलता प्राप्त की है। मुख्यमंत्री ने कहा “मैं आप सभी के साहस को प्रणाम करता हूँ। आप सभी के सहयोग से हम प्रदेश में कोरोना को जल्द ही पूरी तरह परास्त कर देंगे”।

चिरायु से स्वस्थ होकर डिस्चार्ज होंगे 214 मरीज:मुख्यमंत्री  चौहान ने चिरायु अस्पताल के संचालक डॉ. अजय गोयनका से कहा कि आपने डेडीकेटेड अस्पताल बनाकर वहाँ मरीजों के लिए अच्छी से अच्छी सुविधा उपलब्ध कराई है। डॉ. गोयनका ने बताया कि अस्पताल में कुल 215 मरीज भर्ती हैं, जिनमें से 214 की हालत एकदम अच्छी है तथा वे सभी डिस्चार्ज हो जाएंगे।ठीक हो कर घर जा रहे मरीज  नरेंद्र जायसवाल ने मुख्यमंत्री को बताया कि यदि हम सकारात्मकता तथा हिम्मत रखें, तो कोरोना को अवश्य परास्त कर लेंगे। स्वस्थ हुई डॉ रूबी खान ने कहा कि कोरोना से घबराने की जरूरत नहीं है। यह बीमारी ठीक हो जाती है, कोई दिक्कत नहीं होती।स्वस्थ हुए मरीज श्री सौरभ पुरोहित ने कहा कि अस्पताल में उन्हें हर तरह की सुविधा प्राप्त हुई। इससे वे शीघ्र ही इस बीमारी से लड़कर एकदम ठीक हो गए हैं। आज घर जा रहे हैं।स्वस्थ हुई डॉ. रंजना गुप्ता ने मुख्यमंत्री को प्रदेश में कोरोना से लड़ने के लिये की गई व्यवस्थाओं के लिए बधाई देते हुए कहा कि आपकी व्यवस्थाएँ बहुत अच्छी हैं। डॉक्टर्स एवं पूरे स्टाफ का व्यवहार अत्यंत सहयोगात्मक था। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने स्वस्थ हुए मरीज डॉ. हिमांशु से भी बातचीत की। उन्होंने सभी को शुभकामनाएँ दी।हम सबके लिये राहत भरी खबर है कि प्रदेश में आज के दिन कोरोना से किसी भी मृत्यु की सूचना प्राप्त नहीं हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

About admin