सभी नगरीय निकायों को मिलेंगे शव वाहन

भोपाल:नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री जयवर्द्धन सिंह ने छतरपुर में जिले के सभी नगरीय निकायों में चल रहे कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि सभी निर्माण कार्य समय-सीमा में पूरा करें। उन्होंने कहा कि सभी निकायों में शव वाहन उपलब्ध करवाये जायेंगे। बड़े निकायों में शव रखने के लिये फ्रीजर की व्यवस्था भी की जायेगी। श्री सिंह ने कई सीएमओ द्वारा शव वाहनों का उपयोग नहीं करने पर नाराजगी व्यक्त की।नगरीय विकास एवं आवास मंत्री ने अवैध कॉलोनियों के नियमितिकरण, सीवरेज इकाइयों और शॉपिंग कॉम्पलेक्स का निर्माण जल्द करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि हर नगर में सामुदायिक भवन और शादी हॉल बनवाने के प्रयास किये जा रहे हैं। श्री सिंह ने छतरपुर में प्रस्तावित कचरा प्र-संस्करण केन्द्र की जानकारी ली। उन्होंने आवारा गौ-वंश को गौ-शाला में शिफ्ट करने के लिये कहा।

मिलेगा बेरोजगारी भत्ता

श्री सिंह ने कहा कि वचन-पत्र के परिप्रेक्ष्य में शिक्षित बेरोजगार युवाओं को 4000 रुपये प्रति माह बेरोजगारी भत्ता देने की कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने बताया कि 21 से 30 वर्ष तक के बेरोजगार युवाओं को यह भत्ता मिलेगा। इसका लाभ उन बेरोजगार युवाओं को मिलेगा, जिनके परिवार की वार्षिक आय 2 लाख रुपये से कम है।

श्री सिंह ने पेयजल, मुख्यमंत्री शहरी अधोसंरचना, मुख्यमंत्री आर्थिक कल्याण और स्व-रोजगार तथा आवास योजना एवं स्वच्छता मिशन की भी समीक्षा की। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रोजेक्ट के भूमि-पूजन/लोकार्पण में जन-प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया जाये। श्री सिंह पं. बी.पी. दीक्षित अखिल भारतीय व्हाली-बॉल टूर्नामेंट के समापन में भी शामिल हुए।

बैठक में विधायक श्री आलोक चतुर्वेदी, श्री नीरज दीक्षित, कुँवर विक्रम सिंह, श्री प्रद्युम्न सिंह लोधी, श्री राजेश शुक्ला, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती कलावती अनुरागी सहित अन्य जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

About admin