सुरक्षित वाहन चलाएं, अपने प्राण और परिवार को सुरक्षित रखें- डॉ. चरण दास महंत


रायपुर :   छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने विशेषकर गरीब परिवारो के वाहन चालकों का सड़क दुर्घटना में घायल अथवा मृत्यु होने के प्रति अपनी चिंता जाहिर करते हुए कहा कि वे ट्रेफिक नियमों का पालन करते हुए सुरक्षित वाहन चलाएं ताकि उनकी स्वयं की जान बचे और परिवार में आसन्न समस्याओं से सुरक्षित रह सके।
     जांजगीर जिला यातायात पुलिस द्वारा कचहरी चौक में आयोजित 31वां सड़क सुरक्षा सप्ताह के कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। डॉ. महंत ने कहा कि असुरक्षित टेªफिक नियमों का उल्लंघन करते हुए वाहन चलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करें। उन्होंने कहा कि ऐसे वाहन चालकों जो उनका अथवा अन्य जनप्रतिनिधियों के नाम का उपयोग कर कार्यवाही से बचने की कोशिश करें, उनके खिलाफ सख्ती से पेश आने और नियमानुसार त्वरित कार्यवाही के निर्देश पुलिस प्रशासन को दिये। डॉ महंत ने जनप्रतिनिधियों का आह्वान कर कहा कि नियम के विरूद्ध असुरक्षित वाहन चालकों पर कार्यवाही रोकने अपने पद का इस्तेमाल नहीं करें। उन्होंने कहा कि इस प्रवृत्ति से सड़क दुर्घटनाएं और बढे़गी।
डॉ. महंत ने सड़क मार्ग में एक्सीडेंट के दौरान घायल व्यक्ति को नजर अंदाज करने और आगे बढ़़ जाने की प्रवृत्ति को अनुचित और अनैतिक निरूपित करते हुए करते हुए कहा कि हमारा नैतिक दायित्व है कि हम घायल व्यक्ति को त्वरित उपचार के लिए अस्पताल तक पहुंचाने मदद करें। पुलिस प्रशासन को निर्देशित कर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि पी.आई.एल.एस.ई.सी.एल.जी.टी.पी. के कोयला परिवहन करने वाले डंफर वाहन चालकों द्वारा बहुत ही असुरक्षित ढंग से वाहन चलाया जाता है, ज्यादातर दुर्घटनाएं इन्ही बड़े वाहन से हो रही है। डॉ. महंत ने कहा कि ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाए। उन्होंने दुपहिया वाहन चालकों से कहा कि कभी भी तीन सवारी बैठकर वाहन न चलाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

About admin